एमपी बोर्ड : अंग्रेजी विषय के बाद हुआ अब फिर से हिंदी का पेपर वायरल, हो सकती है परीक्षा रद्द

बैतूल : कक्षा 12वीं के अंग्रेजी विषय के बाद फिर से हुआ हिंदी का पर्चा लीक परीक्षा के समय के 2 घंटे पहले सोशल मीडिया में वायरल पूरे 80 नंबर के प्रश्न वहीं पर देखे गये

माध्यमिक शिक्षा मंडल कक्षा 12वीं हिंदी का पेपर बैतूल में समय से ठीक 2 घंटे पहले लीक हो गया और सोशल मीडिया ग्रुप में यह पर्चा जमकर वायरल हुआ। शनिवार सुबह 8:00 बजे हाथ से प्रश्न को लिखकर के सोशल मीडिया में अपलोड किया गया और दावा किया गया कि शत-प्रतिशत यही प्रश्न आपके परीक्षा में पूछा जाएगा। ठीक 2 घंटे बाद जब स्कूल में बच्चों को प्रश्न पत्र दिया गया और वायरल प्रश्न पत्र से मिलान मिलान किया गया तो शत प्रतिशत 80 नंबर के पूछे जाने वाले प्रश्न पर्चा में ठीक उसी प्रकार से लिखा था जिस प्रकार से परीक्षा में पूछा गया था।

कुछ छात्रों ने परीक्षा देने के बाद कलेक्टर कार्यालय में जाकर के शिकायत की और उन्होंने वहां पर वायरल पर्चा दिखाया छात्रों का ऐसा कहना था कि पर्चा 2 घंटे पहले वायरल हो गया था। और छात्रों द्वारा सख्त कार्रवाई की मांग की गई और कहाँ पेपर की जांच होनी चाहिए और शिकायत के बाद दोनों छात्रों को पुनः फोन किया गया तो उनके द्वारा रिसीव नहीं किया गया।

अब अधिकारी एक्शन मूड में आ गए है सभी सोशल मीडिया ग्रुप पर उनकी नजर बनी हुई है। पर्चा लीक करने वाले के ऊपर एवं पर्चा प्राप्त करने वाले छात्रों के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। और एमपी बोर्ड नाम से जितनी भी सोशल मीडिया ग्रुप है सभी को आर्थिक रूप से भी दंडित किया जाएगा।

Leave a Reply